रेयान मोहम्मद बने बिहार सीनियर शतरंज के विजेता

डाक विभाग के विजय को उपविजेता का खिताब , किशन एवं दिव्यांश ने बनाई बिहार टीम में जगह

********************************************

#बिहार_राज्य_सीनियर_शतरंज_प्रतियोगिता

********************************************

अखिल बिहार शतरंज संघ के तत्वावधान में लखीसराय जिला शतरंज संघ द्वारा लखीसराय के नगर भवन में चल रहे बिहार राज्य सीनियर शतरंज चैम्पियनशिप के अंतिम चक्र में रेयान मोहम्मद ने तबशिर आलम को पराजित कर शत प्रतिशत अंको के साथ बिहार राज्य सीनियर शतरंज प्रतियोगिता जीत ली है।

प्रतियोगिता में तीसरी वरीयता प्राप्त रेयान ने अपने निकटवर्ती खिलाड़ी से दो अंको के अंतर से यह प्रतियोगिता जीती। ज्ञात हो कि एशियाई स्कूली शतरंज विजेता रह चुके रेयान ने इसी वर्ष पटना में हुए नेशनल स्कूल चैंपियनशिप में अंडर 13 आयुवर्ग का खिताब भी जीता था।

वहीं सात अंको के साथ रहे बिहार डाक विभाग के विजय कुमार को बेहतर बुखोल्ज़ अंको के आधार पर प्रतियोगिता का उपविजेता घोषित किया गया। विजय ने पटना के राहुल को पराजित कर यह उपलब्धि हासिल की। दो नम्बर बोर्ड पर खेल रही मरियम फातिमा को किशनगंज के दिव्यांश कुमार सिंह ने जबकि तीन नम्बर बोर्ड पर बेगूसराय के किशन कुमार ने पटना के हिमांशु हर्ष को पराजित किया। सात अंको के साथ रहे इन दोनों खिलाड़ियों के बीच स्थान का निर्णय बुखोल्ज़ अंको के आधार पर हुआ जिसमें किशन को तीसरा एवं दिव्यांश को चौथा स्थान प्राप्त हुआ। साढ़े छह अंको के साथ रही मरियम फातिमा को पांचवा स्थान हासिल हुआ ।

प्रतियोगिता में प्रथम दस स्थानों पर आनेवाले खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है:

*************************

1.रेयान मोहम्मद , पटना-9 अंक

2.विजय कुमार-पटना-7 अंक

3.किशन कुमार-बेगूसराय-7

अंक

4.दिव्यांश कुमार सिंह-किशनगंज-7 अंक

5.मरियम फातिमा-मुजफ्फरपुर-6.5 अंक

6.पीयूष कुमार-पटना-6.5 अंक

7.मो. तबशिर आलम-पटना-6.5 अंक

8 प्रशांत कुमार सिंह-खगड़िया-6.5 अंक

9.रूपेश बी रामचंद्र-पटना-6.5 अंक

10.प्रत्यूष कुमार-पटना-6.5 अंक

अंतिम चक्र की समाप्ति के उपरांत आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि नगर परिषद, लखीसराय के सभापति श्री अरविंद पासवान , विशिष्ट अतिथि डॉ किरण कुमारी एवं जन सुराज अभियान के संयोजक लव आनंद ने रेयान मोहम्मद को विजेता की ट्रॉफी एवं पी ए शर्मा स्मृति रॉलिंग ट्रॉफी एवं अन्य विजेताओं को ट्रॉफी, नगद इनामी राशि एवं प्रमाणपत्र देकर पुरस्कृत किया। इस अवसर पर प्रतिभागियों एवं उनके अभिभावकों के अतिरिक्त लखीसराय जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष प्रकाश महतो, सचिव संजय जायसवाल, आयोजन सचिव शिवप्रिय भारद्वाज, मुख्य निर्णायक नन्दकिशोर, उप मुख्य निर्णायक मनीष कुमार, किरण कुमारी समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थें।

-अखिल बिहार शतरंज संघ