अखिल बिहार शतरंज संघ की वार्षिक आमसभा की बैठक सम्पन्न

आज दिनांक 8 सितंबर 2024 दिन रविवार को पटना के गोला रोड स्थित होटल डियामन्ट इन मे अखिल बिहार शतरंज संघ द्वारा आहूत वार्षिक आमसभा की बैठक सम्पन्न हो गई। आमसभा में अखिल बिहार शतरंज संघ के पदाधिकारियों समेत संघ से मान्यता प्राप्त 33 में से 26 जिला शतरंज संघो एवं 14 मान्यता प्राप्त शतरंज क्लबों/अकादमियों में से 9 के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

अखिल बिहार शतरंज संघ के अध्यक्ष श्री दिलजीत खन्ना ने आमसभा की इस बैठक की अध्यक्षता की जबकि संघ के सचिव धर्मेंद्र कुमार ने आमसभा की कार्यवाही का विधिवत संचालन किया एवं आमसभा में अपना वार्षिक प्रतिवेदन समर्पित किया । संघ के कोषाध्यक्ष मनीष कुमार ने आमसभा के समक्ष संघ का वार्षिक आय व्यय का अंकेक्षित लेखा प्रस्तुत किया।

कार्यवाही के दौरान अध्यक्ष की अनुमति से पूर्व से घोषित सभी विषयों पर बिंदुवार चर्चा करते हुए आवश्यक निर्णय लिए गए एवं विभिन्न प्रस्तावों को पारित किया गया।

आमसभा की बैठक के उपरांत अखिल बिहार शतरंज संघ की ओर से संघ के सचिव धर्मेंद्र कुमार को अखिल भारतीय शतरंज महासंघ के कोषाध्यक्ष बनाये जाने पर आमसभा ने हर्ष व्यक्त किया और उन्हें स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

तदोपरांत, अखिल बिहार शतरंज संघ की ओर से विभिन्न जिला शतरंज संघो को नेशनल स्कूल चैंपियनशिप के स्मृति चिह्न देकर नेशनल स्कूल चेस चैंपियनशिप में उनके सहयोग एवं राज्य में शतरंज की बढ़ती सक्रियताओं में उनके योगदान हेतु सम्मानित किया गया । साथ ही कम सक्रिय जिला शतरंज संघो को जिले में शतरंज गतिविधियों को बढ़ावा देने हेतु प्रोत्साहित किया गया।

अध्यक्ष की अनुमति से आमसभा की बैठक की कार्यवाही सम्पन्न होने की घोषणा की गई।

-अखिल बिहार शतरंज संघ