मोहम्मद रेयान एवं अंकिता राज को मिला बिहार खेल सम्मान

************************************************

आज पटना के ज्ञान भवन में कला, संस्कृति एवं युवा विभाग तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में बिहार सरकार की ओर से आयोजित खेल सम्मान समारोह में राज्य के दो उभरते शतरंज सितारों मोहम्मद रेयान एवं सुश्री अंकिता राज को बिहार सरकार ने “खेल सम्मान” से सम्मानित किया।

मो. रेयान को यह सम्मान अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए दिया गया। रेयान ने गत वर्ष श्रीलंका में आयोजित एशियाई स्कूल शतरंज चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण पदक जीता था। वहीं अंकिता को इस वर्ष तमिलनाडु के होसुर में राष्ट्रीय अंडर-07 स्कूल शतरंज चैंपियनशिप जीतने के लिए सम्मानित किया गया।

इन दोनों शतरंज प्रतिभाओं को बिहार सरकार के कला, संस्कृति और युवा विभाग के मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय , कला, संस्कृति और युवा विभाग अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर बम्हराह , विभाग की निदेशिका सीमा त्रिपाठी एवं बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रवीन्द्रन संकरण ने सम्मानित किया। इस गौरवपूर्ण अवसर पर अखिल बिहार शतरंज संघ के सचिव एवं दोनों खिलाड़ियों के माता पिता भी उपस्थित थे।

मो. रेयान एवं अंकिता राज के उपलब्धियों का मान करते हुए सरकार द्वारा सम्मानित किए जाने से समस्त बिहार शतरंज परिवार गौरवान्वित है।

अखिल बिहार शतरंज संघ एवं समस्त बिहार शतरंज परिवार की ओर से मो. रेयान एवं अंकिता राज , उनके प्रशिक्षकों तथा अभिभावकों को बहुत बहुत बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं !!