लाला लाजपतराय स्मृति ए बी सी ए गोल्डेन जुबली फिडे रेटिंग शतरंज : विपल , सुधीर ,शिवप्रिय ,स्कन्द एवं रुपेश शीर्ष पर

कल से राजधानी पटना के लाला लाजपतराय भवन में शुरू हुई लाला लाजपतराय स्मृति ए बी सी ए गोल्डेन जुबली फिडे रेटिंग शतरंज प्रतियोगिता में चार चक्रो की समाप्ति के बाद चार अंको के साथ 5 खिलाड़ी संयुक्त रूप से शीर्ष पर चल रहे हैं।
आज खेले गए चौथे चक्र के मुकाबले में प्रतियोगिता के शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी विपल सुभाषी ने पश्चिम बंगाल के शुभम साहा को काले मोहरों से मात देकर अपनी अग्रता बनाये रखी। क्विन्स इंडियन पद्धति से खेले गए इस खेल के 21वें चाल में विपल ने विपक्षी का एक घोड़ा मार लिया और फिर 54 चालों में बाजी अपने नाम कर ली।
वहीं दूसरे बोर्ड पर पोस्टल के सितारे खिलाड़ी सुधीर सिन्हा ने आशीष राज को सफेद मोहरो से स्कॉच के खेल में पराजित किया। 23वें चाल में एक प्यादे की बढ़त लेते हुए सुधीर ने खेल पर अपना दबाव बनाया और 34वें चाल में एक और प्यादा मार लिये। दो प्यादों की बढ़त और अंत के खेल में बेहतर स्थिति का लाभ लेते हुए सुधीर ने 35 चालों में आशीष को हार मानने पर मजबूर कर दिया।
उप्र के स्कंद त्रिपाठी ने दिल्ली के आष्मान गुप्ता को को सफेद मोहरों से पराजित कर शीर्ष स्थान पर बने रहे। ।
लखीसराय के शिवप्रिय भारद्वाज ने अपने प्रतिद्वंदी राज आर्यन को सफेद मोहरो से 37 चालों में पराजित कर दावेदारी कायम रखी है।
संयुक्त अग्रता बनाये रखनेवाले एक अन्य खिलाड़ी पटना के युवा रूपेश रामचन्द्र हैं। इन्होंने अपने से दो सौ रेटिंग ऊपर वाले शिवम वर्मा को पराजित कर अपनी अग्रता संयुक्त रूप से बनाये रखी है।
तीसरे बोर्ड पर सौरव रूप और सिद्धार्थ खन्ना के बीच सिसिलयन एलेपिन पद्धति से खेली गई  बाजी 47 चालों के बाद ड्रा हो गई।
राज्य की उदयीमान महिला खिलाड़ी एवं वर्तमान सब जूनियर चैम्पियन मरियम फ़ातिमा और मिन्हाजुल होदा के बीच खेली गई क्वीन पॉन ओपेनिंग की बाजी 32 चालों में अनिर्णीत समाप्त हो गई।
उप्र के स्वप्निल राज और पटना के पीयूष कुमार के नतीजे भी अनिर्णीत रहे।
आज के कुछ मुख्य परिणाम  इस तरह रहे:-
1) विपल सुभाषी (4) ने सुभम साहा (3) को ,
2) सुधीर सिन्हा(4) ने आशीष राज (3) को
3) स्कंद त्रिपाठी (4) ने आष्मान गुप्ता (3) को
4) शिवप्रिय भारद्वाज (4) ने राज आर्यन (3) को
5)रूपेश रामचन्द्र(4) ने शिवम वर्मा (2.5) को
6)देवराज (3.5) ने कृष्ण मोहन (2.5) को
7)प्रशांत भारद्वाज(3.5) ने अमन कुमार (2.5) को
8)शिवम कुमार सिन्हा (3.5) ने रेयान मोहम्मद(2.5) को पराजित किया
जबकि
सौरभ रूप (3.5) एवं सिद्धार्थ खन्ना(3.5) ,मरियम फ़ातिमा (3.5) एवं मिन्हाजुल होदा(3.5) और स्वप्निल राज (3.5) एवं पीयूष कुमार (3.5) के बीच खेली गई बाजियां ड्रा रही।