तीन दिवसीय श्री मैना सुंदर मेमोरियल कप बिहार राज्य बालक बालिका शतरंज प्रतियोगिता प्रारम्भ

***********************************************************************************************************

आल बिहार शतरंज संघ के तत्वाधान मे भोजपुर जिला शतरंज संघ द्वारा आयोजित एव श्री मैना सुन्दर दिगम्बर जैन धर्मशाला ट्रस्ट आरा

द्वारा प्रायोजित श्री मैना सुन्दर मेमोरियल कप बिहार बिहार राज्य अंडर 13 बालक बालिका वर्ग शतरंज प्रतियोगिता का उद्घाटन श्री मैना सुन्दर धर्मशाला जेल रोड आरा के सभागार में संपन्न हुआ इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप मे आरा मेयर श्रीमति इंदु देवी ओर अतिथि के रूप में ऑल बिहार शतरंज संघ के सचिव धर्मेंद्र कुमार, डॉ एस के रूंगटा, शैलेन्द्र कुमार जैन उपस्थित हुए। समारोह का स्वागत चेयरमैन सरत कुमार ने किया अध्यक्षता डॉक्टर के एन सिन्हा मंच संचालन संघ के सचिव डॉ मो सैफ ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन निशि जैन ने किया। मुख्य अतिथि मेयर इंदु देवी ने कहा की शतरंज एक मानसिक गेम है इसको खेलने से छात्रों में सोचने समझने की क्षमता का विकास होता है। इस अवसर पर ऑल बिहार शतरंज संघ के सचिव धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि के इस सफल आयोजन के लिए श्री मैना सुन्दर जैन दिगंबर ट्रस्ट ओर भोजपुर जिला शतरंज संघ के सदस्यो की सराहना करते हैं और भोजपुर मेऔर भी बड़े आयोजन के लिए शतरंज संघ को हर प्रकार का सहयोग देने का आश्वासन दिया।

आयोजन समिति के चेयरमैन सरत कुमार ने भविष्य में भी राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता कराने की बात कही और जिला शतरंज संघ को सहयोग देने का आश्वासन भी दिया।

निर्णायक मंडल नन्द किशोर श्रीवास्तव, इकबाल आलम, बीरेंद्र कुमार उपाध्याय, रंजन कुमार सिन्हा, प्रभु नाथ साह के अनुसार परिणाम इस प्रकार रहे।

अंडर 13 बालक राउंड

मनीष कुमार ने गोपाल कुमार को, प्रत्यूष कुमार ने हमज़ा हुसैन को, कैफ उल्लाह ने हर्षित सिंह को, के सास्वत ने तेजस शांडिल्य को, आयुष राज ने कृष राज को, मन्नू कुमार ने कार्तिकेय नंदन,

यथार्थ नाथानी ने मयंक अग्रवाल को, देव राज ने नमन कुमार को हराया।

अंडर 13 बालिका वर्ग

अद्या श्री ने लक्ष्मी कुमारी को, मोहिनी पंडित ने लिसा कुमारी को, परी सिन्हा ने मनीषा यादव को, आद्या ने नव्या गोइंका को, प्रेरणा शंकर ने आश्वि को, बबली कुमारी ने सुदीक्षा को हराया।

संघ के सचिव डॉ मो सैफ ने कहा इस बिहार राज्य शतरंज चैंपियनशिप मे विभिन्न जिलों के 90 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। जिसमे भोजपुर से डी पी एस स्कूल नोटरेडम हाई स्कूल , ओर संभावना आवासीय उच्च विद्यालय के 40 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। कल का राउंड 9 बजे से खेला जायेगा।

आज के समरोह मे श्री धीरेन्द्र चंद्र जैन, अभिषेक जैन, श्री अनिल जैन, डॉ रामशंकर प्रसाद, नविन कुमार, आदि उपस्थित हुए।

डॉ मो सैफ

सचिव

भोजपुर जिला शतरंज संघ