बिहार ऑनलाइन शतरंज प्रशिक्षण अकादमी (BOCTA) का गठन।

बिहार ऑनलाइन शतरंज प्रशिक्षण अकादमी (BOCTA) का गठन।
*****************************************
अखिल बिहार शतरंज संघ की ओर से बिहार राज्य के जूनियर वर्ग (19 वर्ष या उससे कम आयु वर्ग) के खिलाड़ियों को निःशुल्क ऑनलाइन शतरंज प्रशिक्षण दिया जाएगा। अखिल बिहार शतरंज संघ के संयुक्त सचिव एवं राज्य के जाने माने शतरंज प्रशिक्षक फिडे इंस्ट्रक्टर विपल सुभाषी इस बिहार ऑनलाइन शतरंज प्रशिक्षण अकादमी के संयोजक सह मुख्य प्रशिक्षक होंगे।
कल पटना में सम्पन्न अखिल बिहार शतरंज संघ के वार्षिक आमसभा की बैठक में यह प्रस्ताव पारित कर विपल सुभाषी को इसकी जिम्मेवारी सौंपी गई।
इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में शतरंज सीखने के इच्छुक खिलाड़ी राज्य के किसी भी क्षेत्र से भाग ले सकते हैं। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रथम सत्र 19 अप्रैल 2022 से प्रारम्भ होगा। यह ऑनलाइन प्रशिक्षण प्रत्येक शनिवार रात्रि 8 बजे से दिया जाएगा जो कि पूर्णतया निःशुल्क होगी। एक सत्र में अधिकतम 25 से 30 खिलाड़ियों को प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश हेतु अखिल भारतीय शतरंज महासंघ से पंजीकृत होना अनिवार्य है।
सम्भव है, जल्द ही कुछ और अनुभवी शतरंज प्रशिक्षक इस अकादमी से जुड़कर राज्य शतरंज को अपनी सेवाएं देंगे।
इस प्रशिक्षण सत्र में भाग लेने के इच्छुक खिलाड़ी अथवा उनके अभिभावक अधिक जानकारी हेतु विपल सुभाषी से उनके नम्बर 9955497630 पर व्हाट्सएप के माध्यम से अथवा फोन पर सीधे संपर्क कर सकते हैं।